त्योहार से पहले महंगाई का झटका, बढ़ गए LPG सिलेंडर के दाम; जानें अब कितनी हो गई कीमत

Commercial LPG Price Hikes: त्योहारी सीजन शुरू होने से पहले अक्टूबर महीने के पहले ही दिन लोगों को महंगाई का तगड़ा झटका लगा है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं. कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 48

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

Commercial LPG Price Hikes: त्योहारी सीजन शुरू होने से पहले अक्टूबर महीने के पहले ही दिन लोगों को महंगाई का तगड़ा झटका लगा है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं. कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 48.5 रुपये तक बढ़ गए हैं. नई दरें मंगलवार यानी 1 अक्टूबर, 2024 से लागू हो चुकी हैं. इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम का एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1740 रुपये हो गए हैं. इससे पहले 1 सितंबर को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 39 रुपये बढ़ाए थे. जबकि 1 जुलाई को तेल विपणन कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी की घोषणा की थी, तब 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर की कीमत में 30 रुपये की कटौती की गई थी.

घरेलू एलपीजी की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

हालांकि, इस बीच राहत की बात है कि घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMCs) ने सिर्फ 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की है, लेकिन घरेलू एलपीजी सिलेंडर (Domestic LPG Price) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर 803 रुपये में बिक रहा है, जबकि कोलकाता में 14 किलो वाले सिलेंडर की कीमत 829 रुपये है. मुंबई में घरेलू एलपीजी का दाम 802.5 रुपये और चेन्नई में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 918.5 रुपये है.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

...तो राशिद बनेंगे किंगमेकर? नॉर्थ कश्मीर की वोटिंग पर आज BJP लगा रही होगी गुणा-गणित

Jammu Kashmir Election: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे शाम तक इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में कैद हो जाएंगे. मंगलवार को तीसरे और आखिरी चरण का मतदान चल रहा है. उत्तरी कश्‍मीर की प्रमुख सीटों पर वोटर्स का रुख यह तय करेगा कि जम्मू और कश्‍मी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now